---------- apalak times nov 21.2020---------

 

नई दिल्ली,। Nissan Magnite आगामी 2 दिसंबर को भारत में लॉन्च की जाने वाली है। इस बात की जानकारी कंपनी की तरफ से दी गई है। Magnite एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसे कंपनी कम कीमत और बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में उतारने की तैयारी में है। अगर आप भी इस एसयूवी को खरीदने का मन बना रहे हैं तो लॉन्चिंग से पहले इसकी खासियतों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार कंपनी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को 4 ट्रिम में लॉन्च कर सकती है जिनमें XE, XL, XV और XV प्रीमियम के साथ कुल 8 वेरिएंट शामिल हैं। जानकारी के अनुसार Nissan Magnite की कीमत 5.50 लाख रुपये से 8.15 लाख रुपये के बीच होने की संभावना है। Magnite में काफी सारे सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स भी जाएंगे।

इंजन और पावर: इंजन और पावर की बात करें तो इस एसयूवी के एंट्री लेवल वेरिएंट में नेचुरली एस्पिरेटेड 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है। जो 71 बीएचपी की पावर और 96 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी इसमें 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन को भी दे सकती है। जो टॉप-एंड वेरिएंट में दिया जा सकता है।फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी में 7 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 8 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, 6 स्पीकर, सेगमेंट में पहली बार शामिल अराउंड व्यू मॉनिटर, ईको फ़ंक्शन ड्राइविंग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, वेलकम एनीमेशन, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, डुअल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), वाहन स्पीड कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल शामिल हैं।